YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

 जोस बटलर बन सकते हैं आईपीएल के पहले एक हजारी, खतरे में विराट का छह साल पुराना रिकॉर्ड  

 जोस बटलर बन सकते हैं आईपीएल के पहले एक हजारी, खतरे में विराट का छह साल पुराना रिकॉर्ड  

मुंबई । एशेज के लिए जब इंग्लैंड की टीम चुनी गई तो उसमें जोस बटलर का नाम नहीं था। उस सीरीज में इंग्लैंड का क्या हाल हुआ यह बताने की जरूरत नहीं। ऑस्ट्रेलिया ने 4-1 से सीरीज जीती थी, लेकिन चार महीने बाद बटलर नए अवतार में हैं। बल्ला हल्ला बोल रहा है। इंडियन प्रीमियर लीग में दनादन रन बरसा रहा है। कोई ऐसा नहीं नजर नहीं आ रहा, जो बटलर के हमले को रोक पाए। 
बटलर बदल चुके हैं और हालात भी। गुलाबी जर्सी में वह सफेद गेंद पर ऐसा प्रहार कर रहे हैं कि विपक्षी कप्तानों के चेहरे की हवाइयां उड़ने लगी हैं। शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए उन्होंने शानदार शतक लगाया। इस सीजन में तीसरा। सात मुकाबलों में बटलर 491 रन बना चुके हैं। उनका बल्लेबाजी औसत 81.83 का है। और अब ऐसा लग रहा है कि विराट कोहली का छह साल पुराना रिकॉर्ड खतरे में है। 
कोहली ने उस साल 973 रन बनाए थे। तब से बल्लेबाजों के लिए इसे लांघना तो दूर इसके करीब तक पहुंच पाना सपना लग रहा है। कोई भी खिलाड़ी इसके आसपास नहीं पहुंचा है। लेकिन इस बार बटलर से उम्मीदें वाबस्ता हैं। बटलर के पास अभी कम से कम सात मैच और हैं और जिस लय और फॉर्म में वह बल्लेबाजी कर रहे हैं, उसे देखकर कह सकते हैं कि कोहली का रिकॉर्ड खतरे में है। 
राजस्थान रॉयल्स की टीम कुछ और मैच और जीत जाती है तो वह प्लेऑफ में भी पहुंच सकती हैं और फिर बटलर के पास एक-दो मौके और हो सकते हैं। बटलर को 482 रन और चाहिए कोहली का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए। और बटलर एक सेंचुरी और लगा देते हैं तो एक सीजन में चार शतक लगाने के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे। राजस्थान की टीम तो यही चाहेगी कि बटलर यूं ही रन बरसाते रहें। 
बटलर का फॉर्म टीम को जबर्दस्त शुरुआत दे रहा है। राजस्थान एकमात्र ऐसी टीम है जिसने अभी तक के सभी मैच पहले बल्लेबाजी करते हुए जीते हैं। ऐसे में जहां ज्यादातर टीमें रनों का पीछा करना चाहती हैं रॉयल्स दूसरी ही तरह से काम कर रही है। और इससे विपक्षी टीम की रणनीति भी बिगड़ सकती है। 
 

Related Posts