YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

 केकेआर के खिलाफ जीत के साथ ही लय हासिल करने उतरेगी कैपिटल्स शाम 7.30 बजे शुरू होगा मैच  

 केकेआर के खिलाफ जीत के साथ ही लय हासिल करने उतरेगी कैपिटल्स शाम 7.30 बजे शुरू होगा मैच  

मुंबई । दिल्ली कैपिटल्स की टीम गुरुवार को आईपीएल के लीग मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ जीत दर्ज करने के साथ ही लय हासिल करने के इरादे से उतरेगी। दिल्ली को पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हुए मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में अब अगर उसे इस मैच में जीत दर्ज करनी है तो उस हार से उबरकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। टीम के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग का पृथकवास पूरा हो गया है और वह इस मैच के लिए टीम से जुड़ गये हैं। इससे भी टीम को लाभ होगा। कोच को उम्मीद है कि उनकी टीम समय के साथ ही लय हासिल कर लेगी। कैपिटल्स ने अब तक खेले सात मैचों में से तीन में जीत हासिल करने के साथ ही अंकतालिका में सातवां स्थान हासिल किया है। वहीं केकेआर को अपने पिछले चार मैचों में हार का सामना करना पड़ा है और वह दिल्ली कैपिटल्स से एक स्थान पीछे सातवे नंबर पर है। ऐसे में इस मैच में कैपिटल्स जीत की प्रबल दावेदार नजर आ रही है। 
दिल्ली के पास बल्लेबाजी में डेविड वार्नर के अलावा पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत और रोवमैन पॉवेल जैसे अच्छे बल्लेबाज हैं पर उसके बल्लेबाजों को केकेआर के गेंदबाजों से सावधान रहना होगा। वार्नर पिछले मैच में विफल रहे थे और ऐसे में उनका लक्ष्य इस मैच में बेहतर प्रदर्शन करना रहेगा। इसके अलावा पृथ्वी भी अपनी अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलने का प्रयास करेंगे। 
कप्तान ऋषभ पंत को भी अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी। अब तक वह कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाये हैं। ऑलराउंडर ललित यादव, शार्दुल ठाकुर और अक्षर पटेल को भी बेहतर प्रदर्शन करना होगा। ऋषभ अभी तक अपनी प्रतिभा के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पाये हैं हालांकि वह एक मैच विजेता खिलाड़ी हैं जो कभी भी मैच का रुख बदल सकते हैं। पॉवेल ने पिछले मैच में आक्रामक बल्लेबाजी की थी और वह इस सिलसिले को बनाये रखना चाहेंगे। गेंदबाजी की बात करें तो दिल्ली के गेंदबाजों ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है हालांकि पिछले मैच में वे प्रभावशाली नहीं रहे थे। खलील अहमद के अलावा मुस्ताफिजुर रहमान भी विरोधी टीम पर अंकुश लगा सकते हैं। 
स्पिनर कुलदीप यादव भी अच्छे फार्म में हैं जिसे वह बरकरार रखना चाहेंगे। वहीं अन्य स्पिनर अक्षर और ललित ने भी अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है। ऐसे में इनके ओवर अहम रहेंगे। वहीं दूसरी ओर केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर को इस मैच सही संयोजन रखना होगा। बल्लेबाजी में कप्तान श्रेयस अय्यर , आरोन फिंच और नीतीश राणा से टीम को बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। टीम को यदि जीत दिलानी है तो श्रेयस को बड़ी पारी खेलनी होगी। 
श्रेयस, नीतीश राणा, रिंकू सिंह और वेंकटेश अय्यर को दिल्ली के गेंदबाजों से सतर्क रहना होगा। केकेआर के पास अनुभवी तेज गेंदबाज उमेश यादव और टिम साउदी हैं जो इस मैच मैच में स्पिनर वरुण चक्रवर्ती के साथ मिलकर दिल्ली के बल्लेबाजों पर अंकुश लगा सकते हैं। 
दोनो ही टीमें इस प्रकार हैं :
कोलकाता नाइट राइडर्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान) , आरोन फिंच, अभिजीत तोमर, अजिंक्य रहाणे, बाबा इंद्रजीत, नीतीश राणा, प्रथम सिंह, रिंकू सिंह, अशोक शर्मा, पैट कमिंस, रसिख डार, शिवम मावी, टिम साउदी, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती, अमन खान, आंद्रे रसेल, अनुकुल रॉय, चमिका करुणारत्ने, मोहम्मद नबी, रमेश कुमार, सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, सैम बिलिंग्स, शेल्डन जैक्सन। 
दिल्ली कैपिटल्स : ऋषभ पंत (कप्तान), अश्विन हेब्बर, डेविड वार्नर, मनदीप सिंह, पृथ्वी सॉव, रोवमैन पॉवेल, एनरिक नोर्किया, चेतन सकारिया, खलील अहमद, कुलदीप यादव, लुंगी एनगिडी, मुस्ताफिजुर रहमान, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कमलेश नागरकोटी, ललित यादव, मिशेल मार्श, प्रवीण दुबे, रिपल पटेल, सरफराज खान, विक्की ओस्तवाल, यश धुल, केएस भरत और टिम सीफर्ट। 
 

Related Posts