YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

ऋषभ को कप्तानी के लिए तैयार करें : युवराज

ऋषभ को कप्तानी के लिए तैयार करें : युवराज

नई दिल्ली । टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने कहा है कि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को भारतीय टेस्ट टीम का उप-कप्तान बनाया जाना चाहिए, जिससे वह भविष्य में कप्तानी संभालने के लिए तैयार हो सकें। युवराज के अनुसार ऋषभ ऐसे बल्लेबाज हैं जिनका प्रदर्शन लगातार बेहतर होता गया है। 
युवराज ने कहा, ‘चयनकर्ताओं को ऋषभ को भविष्य की भूमिका के लिए भी तैयार करना चाहिए। वह युवा हैं और भविष्य में वह कप्तान बनने की क्षमता रखता है।  इसके साथ ही वह विकेटकीपर भी हैं, जिनकी नजरें और दिमाग मैदान में सबसे अधिक चलते हैं , इसलिए वह इस भूमिका के लिए सबसे अधिक उपयुक्त रहेगा। इस पूर्व ऑलराउंडर ने कहा कि इस युवा को जिम्मेदारी दें और एक साल तक उनसे कुछ चमत्कार की उम्मीद मत कीजिए। उसके बाद मुझे पूरा भरोसा  है कि यह खिलाड़ी इस भरोसे पर खरा उतरेगा। 
युवराज ने ऋषभ की परिपक्वता पर सवाल उठाने वालों को करार जवाब देते हुए कहा कि जब  विराट को कप्तान बनाया गया था। तब वह भी परिपक्व नहीं थे जबकि यह विकेटकीपर बल्लेबाज समय के साथ ही परिपक्व होता जा रहा है। साथ ही कहा कि मुझे नहीं पता कि अन्य लोग कैसे सोचते हैं पर यहां मुझे लगता है कि वह नेतृत्व के लिए सर्वश्रेष्ठ विकल्प हैं। 
उन्होंने बताया कि जब भी वह इस क्रिकेटर से बात करते हैं तो वह ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज एडम गिलक्रिस्ट का उदाहरण देता है, जिनके नाम 17 टेस्ट शतक है। युवराज ने कहा कि ऋषभ के नाम अभी से ही चार टेस्ट शतक हैं और वह दुनिया के सार्वकालिक सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाज़ बनने की ओर अग्रसर है।
 

Related Posts