YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

जीटी टीम के मैथ्यू वेड को ड्रेसिंग रूम में तोड़फोड़ करने पर बीसीसीआई ने लगाई कड़ी फटकार

जीटी टीम के मैथ्यू वेड को ड्रेसिंग रूम में तोड़फोड़ करने पर बीसीसीआई ने लगाई कड़ी फटकार

नई दिल्ली । आईपीएल 2022 में चल रही स्पर्धाओं में टीम गुजरात टाइटंस (जीटी) के विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड को बीसीसीआई की ओर से फटकार लगाई गई है क्योंकि उन्होंने गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ आईपीएल 2022 के 67वें मैच में आईपीएल की आचार संहिता का उल्लंघन किया था। दोनों टीमों के बीच यह मैच मुंबई के वानखड़े स्टेडियम में खेला गया था, जिसमें बैंगलोर ने गुजरात को 8 विकेट से पीटकर प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है। वेड को आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5 के तहत लेवल 1 के उल्लंघन का दोषी पाया गया। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है। वेड ने मुकाबले में 13 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की मदद से 16 रन बनाए।
दरअसल, ये मैच में आरसीबी की ओर से ग्लेन मैक्सवेल छठा ओवर लेकर आए, जिनके ओवर की दूसरी गेंद पर मैथ्यू वेड ने स्वीप लगाने का प्रयास किया, लेकिन गेंद बल्ले का मामूली सा किनारा लेकर पैड पर लगी और ऑन साइड की ओर चली गई। मैथ्यू वेड रन दौड़ पड़े, लेकिन ग्लेन मैक्सवेल ने अपील कर दी और अंपायर ने उन्हें आउट करार दे दिया। इसके बाद मैथ्यू वेड ने तुरंत अपना बल्ला दिखाकर डीआरएस की मांग कर दी कि उनका बल्ला गेंद पर लगा है। थर्ड अंपायर ने फुटेज में पाया कि बैट और बॉल का संपर्क हुआ है, लेकिन अल्ट्राएज में देखा तो उसमें कोई हरकत नहीं थी। ऐसे में अंपायर ने बाकी का काम करके उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट करार देने का फैसला किया। इसके बाद क्या था मैथ्यू वेड भड़क उठे। मैदान से बाहर जाते समय उनका गुस्सा सातवें आसमान पर था।
मैथ्यू वेड यहीं नहीं रुके, उन्होंने ड्रेसिंग रूम में जाते समय सबसे पहले तो अपना हेलमेट दे मारा और फिर अपने बल्ले को मेज पर दे मारा। गुजरात की टीम के साथी खिलाड़ियों ने उनको समझाने की कोशिश की और उनको रोका। तब जाकर उनका गुस्सा शांत हुआ। बता दें कि रोहित शर्मा के साथ भी ऐसा ही कुछ हुआ था, जब अल्ट्राएज में गेंद और बल्ले के संपर्क से पहले ही हरकत देखी गई थी। अब ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। 
 

Related Posts