YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

इकोनॉमी रेट को कम करे उमरान : कपिल

इकोनॉमी रेट को कम करे उमरान : कपिल

नई दिल्ली । भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने भी युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक की सराहना की है। उमरान ने आईपीएल के 15 वें सत्र में अपनी 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी के कारण सबका ध्यान खींचा था। कपिल भी इस तेज गेंदबाज से काफी प्रभावित हैं पर लेकिन उन्होंने इस गेंदबाज को सलाह दी कि वो अपनी इकोनॉमी रेट को कम रहने पर काम करें। 
कपिल ने कहा, उमरान के भारतीय टीम में चयन से मैं बहुत खुश हूं पर यह बहुत जल्दी है आपको उसे इस स्तर पर कम से कम दो-तीन साल का समय देना होगा। तब आप उसका पूरा आंकलन कर सकते हैं। आम तौर पर  हम एक खिलाड़ी की शुरू में तो खूब तारीफ करते हैं लेकिन एक साल बाद वो गायब हो जाता है।  उमरान में प्रतिभा की कमी नहीं है। मैं चाहता हूं कि उमरान खुद को एक अच्छे माहौल में रखें और अपनी मेहनत जारी रखें। उसकी क्षमता को देखकर, मुझे नहीं लगता कि उसके पास किसी चीज की कमी है। उसे आगे बढ़ने के लिए सिर्फ अच्छे गेंदबाजों से बात करनी होगी 
कपिल ने साथ ही कहा, अगर आप 150 किमी प्रति घंटे से अधिक की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं तो फिर 9 की इकोनॉमी अच्छी बात नहीं है। यह 6 या 7 रन प्रति ओवर के आसपास होनी चाहिए। उमरान को इसमें सुधार करना होगा. इसके लिए उन्हें यॉर्कर का ज्यादा इस्तेमाल करना होगा। इसके साथ ही बल्लेबाज का दिमाग भी पढ़ना होगा हालांकि ये सभी चीजें वक्त के साथ समझ आने लगती हैं। उमरान की गेंदबाजी में जरूर सुधार होगा, क्योंकि वो अच्छे बल्लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी कर रहे हैं। 
 

Related Posts