YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

मैरीकॉम राष्ट्रमंडल खेलों से बाहर 

मैरीकॉम राष्ट्रमंडल खेलों से बाहर 

नई दिल्ली । ओलंपिक कांस्य पदक विजेता महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम घुटने में चोट लगने के बाद राष्ट्रमंडल खेलों से बाहर हो गयी हैं।  मैरीकॉम को 48 किग्रा वर्ग के ट्रायल मुकाबले के बीच में ही घुटना मुड़ने के कारण हटना पड़ा है। उनके हटने से हरियाणा की नीतू राष्ट्रमंडल खेलों के लिए जारी ट्रायल्स के फाइनल में पहुंच गयी हैं। 
भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) ने इस बारे में एक बयान जारी कर कहा है कि मैरीकॉम चोटिल होने के कारण 2022 राष्ट्रमंडल खेलां के लिए जारी ट्रायल्स से हट गई हैं। मैरीकॉम बाऊट के पहले ही दौर में रिंग में गिर गई। मैरीकाम ने इसके बाद भी विरोधी मुक्केबाज नीतू से मुकाबला जारी रखने का प्रयास किया पर एक दो मुक्के के बाद ही वह रिंग में गिर पड़ीं। इसके बाद उन्हें रिंग से बाहर जाना पड़ा और रेफरी ने नीतू को विजेता घोषित कर दिया।
अब नीतू का मुकाबला राष्ट्रमंडल खेलों की टीम में जगह बनाने के लिए एक अन्य मुक्केबाज मंजू रानी से होगा। मैरीकॉम ने अगले महीने बर्मिंघम में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों पर ध्यान देने के लिए ही विश्व चैम्पियनशिप और एशियाई खेलों से नाम वापस ले लिया था पर बदकिस्मती से वह ट्रॉयल में ही घायल होकर बाहर हो गयीं। मुकाबले के बाद मणिपुर की इस मुक्केबाज के घुटने पर पट्टी बांधी गई और उसे स्कैन के लिए अस्पताल ले जाया गया। 
 

Related Posts