YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

ऋषभ टी20 विश्वकप में बेहद सफल रहेंगें : पोंटिंग

ऋषभ टी20 विश्वकप में बेहद सफल रहेंगें : पोंटिंग

मुंबई । ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत आगामी टी20 विश्व कप में बेहद सफल रहेंगे। पोंटिंग के अनुसार ऋषभ को तेज और उछाल' भरी पिचों पर बल्लेबाजी के दौरान लाभ मिलेगा उन्हें जरुरत के अनुसार किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी के लिए भेजा जा सकता है। पोंटिंग इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी से जुड़े हैं जिसकी कप्तानी ऋषभ के हाथों में है। उनका मानना है कि ऋषभ शीर्ष स्तर के बल्लेबाज हैं। 
पोंटिंग ने कहा, ‘ऋषभ  एक बेहतरीन खिलाड़ी है। एक बेहतरीन युवा खिलाड़ी जो टी20 विश्व कप में भारत के लिए फायदेमंद क्रिकेटर होगा क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई विकेटों सपाट होने के साथ ही तेज और उछाल भरे भी हैं। उसके प्रदर्शन पर सभी की निगाहें लगी होंगी।' पोंटिंग के अनुसार इस खिलाड़ी को किसी भी बल्लेबाजी क्रम में भेजा जा सकता है पर मैं उसे सातवें नंबर पर चाहूंगा। पोटिंग ने कहा, ‘कुछ निश्चित हालातों में जहां सात-आठ ओवर बचे हों तो मैं उसे भेजना चाहूंगा और जितना समय बचा हो देना चाहूंगा। वह इतना शानदार और इतना आक्रामक खिलाड़ी है कि मैं उसका इस्तेमाल इसी तरह करना चाहूंगा।' 
पोंटिंग के अनुसार पंत आईपीएल में उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पाने से निराश थे क्योंकि टूर्नामेंट से पहले वह जिस प्रकार की बल्लेबाजी कर रहा था वैसी टूर्नामेंट में नहीं कर पाया। 
 

Related Posts