YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

 टीम इंडिया ने खिलाड़ी एक दिन पहले इंग्लैंड पहुंचे, टीम ने लॉर्ड्स में शुरू की प्रैक्टिस   

 टीम इंडिया ने खिलाड़ी एक दिन पहले इंग्लैंड पहुंचे, टीम ने लॉर्ड्स में शुरू की प्रैक्टिस   

लंदन । टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी एक दिन पहले इंग्लैंड पहुंचे और उन्होंने लॉर्ड्स में अभ्यास शुरू कर दिया है। भारत को इस दौरे पर इंग्लैंड से 1 टेस्ट, तीन टी20 और इतने ही वनडे भी खेलने हैं। हालांकि, दौरे की शुरुआत 24 जून को लीसेस्टरशर के खिलाफ 4 दिवसीय अभ्यास मैच से होगी। इसके लिए भारतीय टीम ने तैयारी शुरू कर दी है। बीसीसीआई ने इससे जुड़ी कुछ तस्वीरें शेयर की हैं।  
इससे पहले, विराट कोहली की अगुआई में भारतीय टीम ने गुरुवार को लंदन की फ्लाइट पकड़ी थी. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, चेतेश्वर पुजारा ने भी कोहली के साथ इसी फ्लाइट से लंदन के लिए उड़ान भरी थी। इनके अलावा शार्दुल ठाकुर, प्रसिद्ध कृष्णा, हनुमा विहारी और विकेटकीपर केएस भरत भी इस फ्लाइट में सवार थे। उल्लेखनीय है कि हेड कोच राहुल द्रविड़ रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के खत्म होने के बाद इंग्लैंड में भारतीय टीम से जुड़ेंगे। 
भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा एक दिन बाद यानी शुक्रवार को लंदन पहुंचे। उन्होंने निजी वजहों से बाकी खिलाड़ियों के साथ लंदन की उड़ान नहीं भरी थी. वह पत्नी रितिका के साथ इंग्लैंड पहुंच गए हैं और जल्द ही भारतीय स्क्वॉड से जुड़ जाएंगे। इस बीच, बीसीसीआई ने टीम इंडिया के अभ्यास की जो तस्वीरें शेयर की हैं, उसमें पूर्व कप्तान विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, चेतेश्वर पुजारा, शुभमन गिल , रवींद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर नजर आ रहे हैं। सभी खिलाड़ी मैदान पर रनिंग करते नजर आ रहे हैं। 
भारत और इंग्लैंड के बीच इकलौता टेस्ट 1 से 5 जुलाई तक एजबेस्टन में खेला जाएगा। भारत के पिछले दौरे पर कोरोना संक्रमण के कारण सीरीज का पांचवां और आखिरी टेस्ट नहीं हो पाया था। तब यह फैसला लिया गया था कि 2022 के भारत के इंग्लैंड दौरे पर यह टेस्ट खेला जाएगा। भारत 5 टेस्ट की सीरीज में 2-1 से आगे चल रहा है। भारत अगर इस टेस्ट को ड्रॉ करा लेता है तो सीरीज उसके नाम हो जाएगी।  भारत और इंग्लैंड के बीच इस इकलौते टेस्ट के बाद तीन टी20 खेले जाएंगे। पहला मुकाबला 7 जुलाई को साउथैम्प्टन, दूसरा 9 जुलाई को बर्मिंघम और तीसरा 10 जुलाई को नॉटिंघम में खेला जाएगा। इसके बाद 12, 14 और 17 जुलाई को तीन वनडे खेले जाएंगे।
 

Related Posts