YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

पंत और जडेजा ने 222 रनों की साझेदारी कर टीम की गिरती पारी को संभाला 

पंत और जडेजा ने 222 रनों की साझेदारी कर टीम की गिरती पारी को संभाला 


बर्मिंघम । ऋषभ पंत के शतक और रवींद्र जडेजा के नाबाद अर्धशतक के दम पर टीम इंडिया ने शानदार शुरुआत की है। 5वें टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म होने पर टीम ने 7 विकेट पर 338 रन बना लिए थे। पंत 146 रन बनाकर आउट हुए। पंत का टेस्ट करियर का पांचवां शतक है। वहीं जडेजा अभी भी 83 रन बनाकर खेल रहे हैं। दोनों ने छठे विकेट के लिए 200 से अधिक रन की साझेदारी की। एक समय भारतीय टीम 98 रन पर 5 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी। इंग्लैंड की ओर से तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने 3 और मैथ्यू पाट्स ने 2 विकेट झटके। 
मैच में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। इंग्लिश गेंदबाजों ने उनके फैसले को सही साबित कर ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल 17 और चेतेश्वर पुजारा 13 रन पर आउट कर दिया। इसके बाद 23 साल के युवा तेज गेंदबाज मैथ्यू पॉट्स ने हनुमा विहारी और विराट कोहली के विकेट लेकर भारतीय टीम को करारा झटका दिया। विहारी ने 20 और कोहली ने 11 रन बनाए। 5वें नंबर पर उतरे श्रेयस अय्यर ने 11 गेंद पर 15 रन बनाए और 3 चौके जड़े। लेकिन वे भी अपनी पारी को बड़ी नहीं कर सके। वे एंडरसन का तीसरा शिकार हुए। 
98 रन 5 विकेट गिरने के बाद लग रहा था कि टीम इंडिया जल्द सिमट जाएगी। लेकिन 24 साल के ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा ने उम्दा बल्लेबाजी करके टीम को संभाला। दोनों ने छठे विकेट के लिए 222 रन की बड़ी साझेदारी की। पंत ने 89 गेंद पर शतक पूरा किया। वे बतौर भारतीय विकेटकीपर टेस्ट में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज बने गए। पंत 111 गेंद पर 146 रन बनाकर ऑफ स्पिनर जो रूट का शिकार हुए। उन्होंने अपनी पारी में 19 चौका और 4 छक्का लगाए, यानी 100 रन सिर्फ बाउंड्री से बनाए। वहीं जडेजा 163 गेंद पर 83 रन बनाकर खेल रहे हैं, और मोहम्मद शमी भी 11 गेंद पर 0 रन बनाकर डटे हुए हैं। टीम इंडिया ने अब तक 4.63 के रनरेट से रन बनाए है। इससे पता चलता है कि टीम ने किस आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की है। टीम इंडिया सीरीज में 2-1 से आगे है। इसके बाद टीम को सीरीज जीतने के लिए सिर्फ ड्रॉ की जरूरत है। जसप्रीत बुमराह पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं।

Related Posts