YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

 टी20 विश्वकप से पहले भारत से हार का टीम के प्रदर्शन पर नहीं पड़ेगा असर : मिलर

 टी20 विश्वकप से पहले भारत से हार का टीम के प्रदर्शन पर नहीं पड़ेगा असर : मिलर

नई दिल्ली । दक्षिण अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज डेविड मिलर का मानना है कि टी20 विश्वकप के पहले भारत के खिलाफ सीरीज में पराजय का उनकी टीम के प्रदर्शन पर मनोवैज्ञानिक असर नहीं पड़ेगा। दक्षिण अफ्रीका के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज बुरी तरह से जूझ रहे हैं,  जबकि रविवार को दूसरे टी20 में उनके गेंदबाज भी लय में नहीं दिखे। इससे भारत ने 16 रन की जीत के साथ सीरीज में 2-0 की विजयी बढ़त बना ली। 
इस पर बात करते हुए मिलर ने कहा कि हार से हमारे खिलाड़ियों को अधिक नुकसान नहीं होगा, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने भी 2021 में काफी संघर्ष किया था, लेकिन आखिरकार वे विश्व चैंपियन बन गए। ऑस्ट्रेलिया की टीम टी20 प्रारूप में लगातार पांच सीरीज गंवाने के बाद विश्व कप में उतरी थी। डेविड मिलर ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा अतीत में कई उदाहरण हैं जिनमें से एक ऑस्ट्रेलिया का है कि वे विश्व कप से पहले बहुत अच्छा नहीं कर रहे थे और फिर वे विश्व चैंपियन बनने में सफल रहे। इसलिए मुझे नहीं लगता कि इसके बारे में अधिक चिंता करने की जरूरत है।
उन्होंने कहा हमने पिछले डेढ़ साल में एक बहुत अच्छी टीम बनाई है। हम एकजुट होकर काफी अच्छा प्रदर्शन करते हैं। हमारे बीच अच्छी साझेदारियां हैं, हमने पिछले साल बहुत सारी सीरीज जीतीं। इस आक्रामक बल्लेबाज ने कहा सीरीज हारना बेशक निराशाजनक था लेकिन अतीत में हमने वास्तव में अच्छी प्रतिस्पर्धा की है लेकिन फिर भी सीरीज हारना निराशाजनक है। तेम्बा बावुमा की अगुवाई वाली टीम को 238 रन का कड़ा लक्ष्य दिया गया था लेकिन कप्तान लगातार दूसरे मैच में खाता खोलने में नाकाम रहे जबकि रिली रोसू भी शून्य पर आउट हो गए। हालांकि मिलर ने 47 गेंद में नाबाद 106 रन की लाजवाब पारी खेली और क्विंटन डिकॉक (48 गेंद में नाबाद 69 रन) के साथ चौथे विकेट के लिए 174 रन की अटूट साझेदारी की जिससे मुकाबला करीबी रहा।
मिलर ने कहा पिछले मैच में हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। इस मैच में भी हमारी शुरुआत अच्छी नहीं रही लेकिन हम काफी अच्छी साझेदारी करने में सफल रहे और अंत में मुकाबला काफी प्रतिस्पर्धी रहा। मिलर ने हालांकि अपने गेंदबाजों के प्रति नरम रुख अपनाया। उन्होंने कहा मैच में 400 से अधिक रन बने, मैं गेंदबाजों के प्रति बहुत कठोर नहीं होना चाहता, लेकिन मुझे लगता है कि कई बार हम योजना को सही तरह से लागू नहीं कर पाए। 
 

Related Posts