YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

 शाहीन की शानदार वापसी , 29 रन देकर 2 विकेट लिए 

 शाहीन की शानदार वापसी , 29 रन देकर 2 विकेट लिए 

सिडनी । पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने चोट के बाद वापसी करते हुए टी20 विश्वकप अभयास मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की है। शाहीन ने चार ओवर में ही दो विकेट ले लिए। इस तेज गेंदबाज ने पहले 4 ओवर में ही 29 रन देकर 2 खिलाड़ियों को पेवेलियन भेज दिया। इस मैच में अफगानिस्‍तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 153 रन बनाए। शाहीन के अलावा तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने भी 34 रन देकर 2 विकेट लिए। इसके अलावा शादाब खान और स्‍पिनर मोहम्‍मद नवाज को एक-एक विकेट मिला। 
शाहीन ने तीन माह के बाद वापसी करने के बाद भी अपने आक्रामक रुख को दिखाया। उन्‍होंने पहले ओवर की 5वीं गेंद पर ही अफगानिस्तान के बल्लेबाज रहमातुल्‍लाह गुरबज को एलबीडब्‍ल्‍यू कर दिया। गुरबज इस दौरान चोटिल भी हो गए। उन्हें खिलाड़ी सहारा देकर मैदान से बाहर ले गए। गुरबज एक भी रन नहीं बना पाये। शाहीन ने इसके बाद अपने तीसरे ओवर में ही अफगान बल्लेबाज हजरातुल्‍लाह जाजाई को शिकार बनाया। जाजाई केवल 9 रन ही बना पाये। 
अफगानिस्‍तान ने अपने चार विकेट पचास रनों के अंदर ही खो दिये। इसके बाद इब्राहिम जारदान ने 34 गेंद पर 35 रन बनाकर पारी संभालने का प्रयास किया। उन्‍होंने 4 चौके लगाए। इसके बाद कप्‍तान मोहम्‍मद नबी और उस्‍मान गनी ने अच्छी बल्‍लेबाजी करके स्‍कोर को 150 रनों के ऊपर पहुंचाया। नबी ने तेजी से बल्लेबाज करते हुए पांच चौके और एक छक्का लगाकर 37 गेंद पर नाबाद अर्धशतक बनाया। वहीं गनी 20 गेंद पर 32 रन बनाकर नाबाद रहे। 
 

Related Posts