YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

 भारतीय टीम टी20 विश्व कप मुकाबले में पाक पर हावी रहेगी : बांगर

 भारतीय टीम टी20 विश्व कप मुकाबले में पाक पर हावी रहेगी : बांगर


नई दिल्ली । पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने कहा है कि भारतीय टीम  पुरुष टी20 विश्व कप मुकाबले में परंपरागत विरोधी टीम पाकिस्तान पर भारी पड़ेगी। विश्व कप में भारत और पाक की टीम 23 अक्टूबर को आमने-सामने होगी। इसमें भारतीय टीम बल्लेबाजी विभाग में पाकिस्तान की तुलना में कहीं बेहतर हालत में है। बांगर ने कहा कि कप्तान रोहित शर्मा की टीम हाल में मिली जीत से अब अच्छी लय में आ गयी है। भारत और पाक की टीम एक माह बाद ही तीसरी बार आमने-सामने होंगीं। दोनो ही टीमों के बीच पिछले माह एशिया कप में दो मुकाबले हुए थे। इसमें से भारत ने एक जबकि पाक ने भी एक ही मैच जीता। अब दोनो ही टीमें एक बार फिर मेलबर्न क्रिकेट मैदान (एमसीजी) में आमने-सामने होंगी। 
बांगर ने कहा कि भारतीय टीम बल्लेबाजी के मामले में पाक से कहीं बेहतर है। भारतीय टीम के पास रोहित शर्मा, विराट कोहली, लोकेश राहुल और  सूर्यकुमार यादव जैसे अच्छे बल्लेबाज हैं। सूर्यकुमार ने हाल के दिनों में काफी आक्रामक क्रिकेट खेली है। वहीं दूसरी ओर पाक के पास कप्तान बाबर आजम और विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान जैसे बल्लेबाज हैं पर पाक टीम का मध्य क्रम अच्छा नहीं है जिसका लाभ भारतीय गेंदबाज उठा सकते हैं। पाक टीम की बल्लेबाजी आजम और रिजवान पर निर्भर है पर भारत के साथ ऐसा नहीं है। 
भारतीय टीम के पास चार या पांच मैच विजेता हैं। बांगर ने कहा, बल्लेबाजी के नजरिए से मुझे लगता है कि भारतीय टीम बेहतर स्थिति में है। बांगर ने हालांकि माना कि मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के बाहर होने से भारतीय टीम  गेंदबाजी में पाक से कुछ पिछड़ गयी है हालांकि इसके बाद भी भारतीय टीम के पास जीत दर्ज करने की पूरी क्षमता है। इसके अलावा टीम के पास युवा अर्शदीप सिंह जैसे उभरते हुए तेज गेंदबाज हैं। बाएं हाथ के गेंदबाज अर्शदीप अपनी स्विंग गेंदबाजी और डेथ ओवरों में मारक क्षमता के कारण मैच विजेता बनकर उभर सकते हैं। इस प्रकार देखा जाये तो भारतीय टीम कौशल के मामले पर पाक पर भारी है। 
 

Related Posts