YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

विश्व कप में पाक से खेलने का फैसला सरकार पर छोड़ दें : कपिल

विश्व कप में पाक से खेलने का फैसला सरकार पर छोड़ दें :  कपिल

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने कहा है कि विश्वकप में पाकिस्तान के साथ खेलना है या नहीं इसका फैसला सरकार करेगी। इस बारे में कुछ कहना मेरे हिसाब से ठीक नहीं है। इस मामले में फैसला भारत सरकार पर छोड़ देना चाहिये। कपिल ने कहा कि इस प्रकार की टिप्पण करना हमारे कार्यक्षेत्र से बाहर है। हमें जो सरकार कहेगी हम वही करेंगे। 
एक कार्यक्रम में भाग लेने यहां आये कपिल ने कहा, पाक के खिलाफ खेलना या न खेलना ऐसी चीजें हैं जिसे हम तय नहीं कर सकते। इसका फैसला सरकार लेगी। इसलिए अच्छा यह होगा कि हम इस पर राय न दें और इस पर फैसला सरकार और मामले से संबंधित लोगों पर छोड़ दें।' उन्होंने कहा, 'देशहित में वह जो कुछ भी फैसला लेंगे, हम वही करेंगे।' इससे पहले शुक्रवार को बीसीसीआई ने आईसीसी से कहा था कि आतंक का साथ देने वाले देशों से खेल संबंध नहीं रखने चाहिये।
विश्वकप में भारत को 16 जून को मैनचेस्टर में पाकिस्तान से मैच खेलना है।इस बीच बोर्ड के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा है कि अगर सरकार विश्व कप में भारत-पाक मैच नहीं चाहेगी तो यह मैच नहीं खेला जाएगा हालांकि अधिकारी ने आगाह किया कि अगर भारत यह मैच नहीं खेलता है तो पाक को पूरे अंक मिल जाएंगे और भारतीय टीम को नुकसान होगा। हरभजन सिंह सहित कई दिग्गज क्रिकेटर पाक का बहिष्कार करने के पक्ष में हैं जबकि सचिन तेंदुलकर और सुनील गावस्कर का मानना है कि भारत को पाक को हराकर बाहर करना चाहिये। 

Related Posts