YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

अंतर्राष्ट्रीय टेनिस चैम्प‍ियनश‍िप : यश-अजय व सराह-प्रेरणा को युगल खिताब

अंतर्राष्ट्रीय टेनिस चैम्प‍ियनश‍िप : यश-अजय व सराह-प्रेरणा को युगल खिताब

मध्यप्रदेश टेनिस एसोसिएशन द्वारा आयोजित, यलो डायमंड द्वारा प्रायोजित एवं इंडियन ऑयल द्वारा सह प्रायोजित इंटरनेशनल वर्ल्ड टेनिस टूर जूनियर आईटीएफ ग्रेड-5 टेनिस चैम्प‍ियनश‍िप में बालक युगल का खिताब यश चैरसिया व अजय मलिक तथा बालिका वर्ग का सराह देव व प्रेरणा विचारे ने अपने नाम किया। एकल का फाइनल शनिवार को कबीर हंस व अजय मलिक तथा संजना श्रीमल्ला व श्रेया गुलिया के मध्य होगा। 
इंदौर टेनिस क्लब में खेली जा रही इस चैंपियनशिप के युगल बालक फाइनल में यश चैरसिया व अजय मलिक (दोनों भारत) की जोड़ी ने आशुतोष कुलकर्णी (भारत) व अर्जुन श्रीराम (अमेरिका) को आंशिक संघर्ष के बाद 6-3, 7-6  (7-5) से पराजित किया। पहला सेट आसानी से जीतने के बाद दूसरे सेट में यश व अजय को आशुतोष व अर्जुन ने संघर्ष कराया। लेकिन विजेता जोड़ी ने उम्दा खेल दिखाते हुए दूसरे सेट को टाईब्रेकर में जीत लिया। वहीं बालिका युगल में दूसरी वरीयता प्राप्त सराह देव व प्रेरणा विचारे ने गार्गी पंवार व भक्ती शाह को आसानी से 6-2, 6-4 से मात देकर खिताबी सफलता अर्जित की। युगल वर्ग के विजेताओं को मुख्य अतिथि अभिषेक भटनागर (एसडीआरएसएम, इंडियन ऑयल कार्पोरेशन) ने पुरस्कृत किया। इस अवसर पर म.प्र. टेनिस संघ के अध्यक्ष अनिल महाजन, बी.एस. छाबड़ा व आईटीएफ रैफरी सूरजीत बंदोपाध्याय उपस्थित थे। संचालन इरफान अहमद ने किया। 
:: डेनिम का सफर थमा :: 
युगल फाइनल के पूर्व एकल सेमीफाइनल खेले गए। बालक एकल के पहले सेमीफाइनल में दूसरी वरीयता प्राप्त कबीर हंस ने तीसरी वरीयता प्राप्त और स्थानीय खिलाड़ी डेनिम यादव को 6-1, 7-5 से मात दी। डेनिम की हार के साथ स्थानीय चुनौती स्पर्धा से खत्म हो गई। पहला सेट तो कबीर ने आसानी से जीत लिया, लेकिन दूसरे सेट में डेनिम ने कबीर को काफी परेशान किया। लेकिन कबीर ने अपनी लय नहीं खोई और सेट के साथ मैच भी जीत लिया। वहीं दूसरे सेमीफाइनल में अजय मलिक ने उदित गोगोई को थोड़े संघर्ष के बाद 7-6, 6-3 से मात दी। पहला सेट अजय ने टाईब्रेक में जीता, लेकिन दूसरे सेट में उन्होंने उदित को सर्विस नहीं तोडने दी। 
बालिका एकल के पहले सेमीफाइनल में आठवीं वरीयता प्राप्त संजना श्रीमल्ला ने अर्चिता महालवाल को 7-6, 6-0 से शिकस्त दी। संजना को पहला सेट जीतने में थोड़ा पसीना बहाना पड़ा, लेकिन दूसरे सेट में तो अर्चिता को एक भी गेम नहीं जीतने दिया। वहीं दूसरे सेमीफाइनल में श्रेया गुलिया ने उलटफेर करते हुए चैथी वरीयता प्राप्त गार्गी पंवार को तीन सेटों के कड़े संघर्ष के बाद 4-6, 6-0, 6-2 से पराजित किया। पहला सेट हारने के बाद श्रेया ने जोरदार वापसी की और गार्गी को सिर्फ दो ही गेम जीतने दिए। एकल के खिताबी मुकाबले शनिवार को दोपहर 1.30 बजे से खेले जाएंगे। 

Related Posts