YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

यह कोहली का यह दौर है, हैदराबाद टी20 जीत पर बोले सहवाग

यह कोहली का यह दौर है, हैदराबाद टी20 जीत पर बोले सहवाग

यह कोहली का यह दौर है, हैदराबाद टी20 जीत पर बोले सहवाग
 भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दमदार प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के पहले टी20 में 94 रन की नाबाद पारी खेली। उनकी पारी की बदौलत भारत ने शुक्रवार को यहां खेले गए टी20 मुकाबले में वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराकर 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इस प्रदर्शन पर भारतीय टीम के पूर्व ओपनर वीरेंदर सहवाग ने भी उनकी जमकर तारीफ की। विराट ने 50 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 6 चौके और 6 छक्के जड़े। मेहमान टीम ने 5 विकेट पर 207 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था, जिसे कप्तान विराट की सर्वश्रेष्ठ पारी ने बौना साबित कर दिया। मैच विजयी पारी के लिए विराट को मैन ऑफ द मैच चुना गया जो टी20 इंटरनेशनल में उनका रेकॉर्ड 12वां अवॉर्ड है।
सहवाग ने तारीफ करते हुए लिखा, 'इनका टाइम नहीं, विराट कोहली का यह दौर है। टीम इंडिया के लिए टी20 में सर्वश्रेष्ठ सफल चेज, केएल राहुल से अच्छा साथ और पंत को भी योगदान। वीवीएस लक्ष्मण ने लिखा-टीम इंडिया के लिए टी20 में सर्वश्रेष्ठ सफल चेज। विराट का मास्टरक्लास, जिससे यह आसान लगने लगा। केएल राहुल का प्लेटफॉर्म सेट करने में बेहतरीन योगदान। टीम इंडिया को जीत की बधाई। 
टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में यह 12वां मौका था जब विराट को मैन ऑफ द मैच चुना गया। विराट ने टी20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक मैन ऑफ द मैच जीतने का वर्ल्ड रेकॉर्ड बराबर किया है। अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी और विराट के नाम संयुक्त रूप से यह रेकॉर्ड हो गया है। दोनों के नाम यह सम्मान 12-12 बार दर्ज है। इस लिस्ट में अगला नंबर पाकिस्तान के दिग्गज ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी का है, जिन्हें 11 बार यह अवॉर्ड मिला। 

Related Posts