YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

भारतीय टीम को इसलिए पसंद है लक्ष्य का पीछा करना : रोहित

भारतीय टीम को इसलिए पसंद है लक्ष्य का पीछा करना : रोहित

भारतीय टीम को इसलिए पसंद है लक्ष्य का पीछा करना : रोहित
 पिछले काफी समय से यह सवाल लगातार उठता रहा है कि भारतीय टीम लक्ष्य का बचाव करते हुए उतनी सफल नहीं रही है जितना लक्ष्य का पीछा करते हूए। अब टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने इसके कारणों को बताया है। 
रोहित ने कहा, 'यदि आप लक्ष्य का पीछा कर रहे हैं, तो आपको अच्छे से पता रहता है कि आपको क्या करना है। चाहे वह 200 रनों को हो या 150 रनों का, आपको लक्ष्य पता है और आप जानते हैं कि किस गति से बल्लेबाजी करनी है। आपको एक ओवर के लिए कितने रन बनाने हैं पर जब आप पहले बल्लेबाजी कर रहे हों तो सबसे पहले आपको एक बड़ा लक्ष्य निर्धारित करना होता है।' उन्होंने कहा, 'एक ही समय में आपको यह भी याद रखना होगा कि आप सेट बल्लेबाज हैं और आपको अपना विकेट नहीं जल्दी में नहीं खोना चाहिए।' दूसरे टी20 में भारत के हारने का एक बड़ा कारण यह भी था कि टीम के बल्लेबाज अंतिम 10 ओवरों में केवल 77 रन ही बना सके।
सीमित ओवरों के फॉर्मेट में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शामिल रोहित ने कहा, 'जब आप पहले बल्लेबाजी करते हैं तो बहुत सारी चीजें दिमाग में चल रही होती हैं। वहीं जब आप लक्ष्य का पीछा करते हुए बल्लेबाजी को उतरते हैं तो यह एक अलग ही तरह का खेल हो जाता है। यदि आप गेंद को अच्छी तरह से हिट कर रहे हैं, तो आप इसे जारी रखना चाहते हैं और अधिक से अधिक रन बनाना चाहते हैं।' रोहित ने कहा, 'जब आप लक्ष्य का पीछा कर रहे हैं तो आपके सामने एक लक्ष्य है। आपको पता है कि आपको कैसे बल्लेबाजी करने की जरूरत है। साझेदारी बनाना और लक्ष्य तक पहुंचना होता है। मैं इसे ऐसे ही देखता हूं।' 
 

Related Posts